मुठभेड़ में कई विद्रोही हताहत, भारी मात्रा में हथियार बरामद, अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात

मुठभेड़ में कई विद्रोही हताहत, भारी मात्रा में हथियार बरामद, अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात

हिंसाग्रस्त मणिपुर में सेना और विद्रोहियों के बीच हुई मुठभेड़ में कई विद्रोहियों के हताहत होने की खबर है। इसमें विद्रोहियों को भारी नुकसान हुआ है। सेना ने भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी की है। सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है और तलाशी अभियान और तेज कर दिया है। सेना ने अतिरिक्त टुकड़ियों को तैनात किया है। इस बीच, बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि असम राइफल्स के दो जावन घायल हो गए हैं

सेना के मुताबिक सुगनू/सेरौ के क्षेत्रों में असम राइफल्स, बीएसएफ और पुलिस द्वारा व्यापक क्षेत्र वर्चस्व अभियानों के परिणामस्वरूप, 05/06 जून 2023 की रात के दौरान सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी हुई। इसमें विद्रोहियों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। प्रारंभिक तलाशी के दौरान दो एके सीरीज राइफलें, एक 51 एमएम मोर्टार, दो कार्बाइन, गोला-बारूद और जंगी सामान बरामद किया गया। क्षेत्र को घेरकर तलाशी अभियान को तेज किया गया है। ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है।

शांति बहाली के लिए पिछले 48 घंटों में अतिरिक्त 7 टुकड़ियां (असम राइफल्स की पांच और बीएसएफ की दो) को तैनात किया गया है। सेना के मुताबिक दोनों ही इलाकों में सेना व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चला रही है। इससे पहले मंगलवार सुबह गोलीबारी तेज हो गई और इसके बाद हुई गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली लगने से असम राइफल्स के दो जवान घायल हो गए। उन्हें सेना के हेलीकॉप्टर से मंत्रीपुखरी, इंफाल ले जाया गया। इसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

Related posts